दिग्गज फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की मां संतीरानी चक्रवर्ती (Santirani Chakraborty) का निधन हो गया है। मिथुन के छोटे बेटे नमाशी चक्रवर्ती ने इस बात की पुष्टि की है। एक ऑनलाइन पोर्टल से बातचीत में नमाशी ने कहा, “जी हां, यह सच है। दादी अब हमारे बीच नहीं रही हैं।” हालांकि, संतीरानी का निधन किस वजह से हुआ, इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वे बीते कुछ समय से उम्र संबंधी दिक्कतों से जूझ रही थीं। तृणमूल कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने भी सोशल मीडिया के जरिए संतीरानी के निधन की पुष्टि की है और शोक जताया है।

कुणाल घोष ने ट्विटर पर मिथुन की मां को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है, “मिथुन चक्रवर्ती की मां के निधन पर उनके प्रति दिली संवेदना। मिथुन दा और उनके परिवार को यह गहन दुख सहने की शक्ति मिले।”

मिथुन चक्रवर्ती ने 3 साल पहले ही अपने पिता बसंतकुमार चक्रवर्ती को खोया था। 2020 मे किडनी फेल होने की वजह से उनका निधन हुआ था। उस वक्त भी नमाशी ने ही यह दुख भरी खबर मिथुन दा के फैन्स के साथ शेयर की थी। नमाशी ने तब एक एजेंसी से बातचीत में कहा था, “जी हां, बीती शाम किडनी फेल होने से मेरे दादा जी का निधन हो गया है।” नमाशी ने अपने बयान में यह भी बताया था कि कोरोना महामारी के चलते लगे लॉकडाउन की वजह से उनके पिता मिथुन चक्रवर्ती बेंगलुरु में फंसे हुए थे। वे किसी तरह अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए घर पहुंच पाए थे।

मिथुन का जन्म पश्चिम बंगाल के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। वे अपने पैरेंट्स और छोटे भाई-बहनों के साथ यहां के जोरबागन में रहते थे। मिथुन को अपने स्ट्रगल के किस्सों में अक्सर पैरेंट्स का जिक्र करते देखा गया है। वर्क फ्रंट की बात करें तो मिथुन फिलहाल बंगाली डांस रियलिटी शो ‘डांस बांग्ला डांस’ की शूटिंग में व्यस्त हैं, जिसका 12वां सीजन टेलीकास्ट हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *