CM

आईबीएन, ब्यूरो छिंदवाड़ा/बालाघाट/डिंडौरी/जबलपुर। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में 15 माह के लिए मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई तो एक छिंदवाड़ा मॉडल भी आया। इस मॉडल को पूरे मध्यप्रदेश में लागू करने की तैयारी थी, लेकिन विकास के इस छिंदवाड़ा मॉडल में तो यहां की जनता ही परेशान है। छिंदवाड़ा के लोग विकास को तरस रहे हैं। उन्हें मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। वे छिंदवाड़ा मॉडल का उदाहरण बताते फिर रहे हैं। 1977 से छिंदवाड़ा के लोगों ने उन्हें माथे पर बिठा रखा है। 44 सालों से उनके घरों में हेलीकाप्टर उतर रहे हैं, लेकिन छिंदवाड़ा के लोगों को उन्होंने कभी हेलीकॉप्टर पर नहीं बैठाया। अब भाजपा सरकार ने निर्णय लिया है कि इमरजेंसी में जरूरत पडऩे पर हेलीकाप्टर में बैठाकर बड़े अस्पताल पहुंचाएंगे। कांग्रेस ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर को नहीं बनने देने के सब षड्यंत्र रच लिए, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्णय ने श्रीराम मंदिर का रास्ता खोल दिया। यह बातें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कही। वे छिंदवाड़ा लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू के समर्थन में चौरई विधानसभा के धनोरा, बालाघाट लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी श्रीमती भारती पारधी के समर्थन में वारासिवनी विधानसभा के रामपायली, मंडला लोकसभा में भाजपा प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते के समर्थन में डिंडौरी में आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मंडला में रोड शो भी किया।

500 वर्षों के बाद गर्भगृह में मुस्कुराए श्रीराम

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि आज से 17 लाख साल पहले भगवान श्रीराम अवतरित हुए थे। भगवान श्रीराम के जन्म और पराक्रम का संयोग है कि इस चैत्र नवरात्रि की रामनवमीं के दिन दोपहर 12 बजे उनका प्राकट्य हुआ। इस बार की रामनवमीं भी देशवासियों के लिए बेहद अहम रही। 500 वर्षों के संघर्ष के बाद अयोध्या में भगवान श्रीराम अपने गर्भगृह में मुस्कुराए। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि श्रीराम मंदिर में ऐसी रचना बनाई गई कि सूर्य की किरण भगवान के मस्तक पर पड़ेगी। भगवान सूर्यनारायण उनके मस्तक पर तिलक लगाकर जय जयकार का दुनिया में उद्घोष करवाएंगे। देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने वचन दिया था और हमारे अपने वचन के मामले में कहा जाता है कि मोदी है तो मुमकिन है।

44 सालों से झूठ बोलकर कर रहे हैं गुमराह

मुख्यमंत्री ने कहा कि 44 साल से छिंदवाड़ा के लोग कमलनाथ का साथ दे रहे हैं और वह कह रहे हैं कि मैं तपस्या कर रहा हूं। तपस्या वो नहीं, ये लोग कर रहे हैं जो यहां बैठे हैं। कमलनाथ तो छिंदवाड़ा के लिए समस्या बन गए हैं। वे 44 साल से झूठ बोल रहे हैं और छिंदवाड़ावासियों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप कितने उदार मन वाले हैं। 44 साल से आपके विचारों का सपना सिर्फ सपना ही बना हुआ है। वे लगातार झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं कि अब कर देंगे, अब कर देंगे, लेकिन कुछ नहीं किया।

काम मत करो, बस जनता के बीच चुनाव लडऩे आ जाओ…

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि हमसे पहले देश-प्रदेश में कांग्रेस की सरकारें रहीं। लगभग 60 वर्षों से अधिक समय तक इन्होंने सत्ता चलाई। मध्यप्रदेश में भी दोनों बंधु 60 साल से अभी तक चुनाव लड़ रहे हैं। कोई छिंदवाड़ा से कोई राजगढ़ से चुनाव लड़ रहा है। उनका तो एक ही मकसद है कि बस चुनाव लडऩा है। काम मत करो, बस जनता के बीच में चुनाव लडऩे के लिए आ जाओ। 50 सालों की राजनीति की कोई उपलब्धि नहीं है। एक और एक ग्यारह, कोई कम नहीं पड़ता है। एक पूरे मध्यप्रदेश में हेलीकाप्टर से ही घूमते रहते हैं। यहां पर माचागोरा डेम बनाया, उसमें 31 गांव के लोग आए। उन्होंने ज्ञापन दिया कि हमें मुआवजा नहीं मिला, मकान नहीं मिला, रोजगार नहीं मिला। छिंदवाड़ा तो मॉडल है इसका तो उदाहरण दिया जाता है। आज भी छिंदवाड़ा की जनता कठिनाई बताती है तो यह कलंक किसके माथे पर है। कांग्रेस के लोग सरकार बनाकर भूल जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *