आईबीएन, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रोजगार मेले के तहत 51 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। रोजगार मेले को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार केवल घोषणा ही नहीं करती, काम भी करती है। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दिवाली में अभी कुछ ही वक्त बाकी है लेकिन नियुक्ति पत्र पाने वाले 50,000 युवाओं के परिवार के लिए यह मौका दिवाली से ज़रा भी कम नहीं है, आपने कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। इसके लिए आप सभी नौजवान साथी और विशेष कर हमारी बेटियां बधाई की पात्र हैं।

खादी की बिक्री में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इसी महीने हमने बापू जी की जयंती भी मनाई है, जो खादी अपनी चमक खो चुकी थी, उसकी चमक भी अब वापस लौट आई है। 10 साल पहले खादी की बिक्री 30,000 करोड़ के आसपास थी। अब यह 1.25 लाख करोड़ रुपए को पार कर गई है।

युवाओं को इन विभागों में नौकरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं, उन्हें गृह मंत्रालय, राजस्व विभाग, रेल मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा, साक्षरता विभाग और मंत्रालय सहित सरकार के विभिन्न विभागों में नौकरी दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *