एशिया कप 2023 के तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के धुरंधर ऑलराउंडर व कप्तान बेन स्टोक्स के बल्ले से तूफानी पारी देखने को मिली। स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट की तरह बल्लेबाजी करते हुए रन बरसाकर फैंस का दिल खुश कर दिया। खास बात यह रही कि जब इंग्लैंड की टीम मुसीबत में थी तो स्टोक्स ने खुलकर खेलते हुए टीम को संभाला। उन्होंने तेज अर्धशतकीय पारी खेली, जिसके साथ ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर में एक खास उपलब्धि भी हासिल कर ली है।

दरअसल, स्टोक्स ने 108 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 छक्के और 6 चौके शामिल रहे। उन्हीं की पारी थी कि इंग्लैंड की टीम ऑलआउट होने से पहले 237 रन बना सकी। स्टोक्स ने अब इस पारी के दम पर अपने टेस्ट करियर में 6000 रन पूरे कर लिए हैं। उन्होंने दो लगातार गेंदों पर शानदार छक्के जड़ते हुए ये उपलब्धि हासिल की।

इसी के साथ बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वालों की सूची में 16वें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने अब तक 95 टेस्ट मैचों में बेन स्टोक्स ने 6008 रन बनाए हैं। स्टोक्स की एवरेज 36.63 रही है. जबकि स्ट्राइक रेट 59.12 की है। इसके अलावा टेस्ट फॉर्मेट में बेन स्टोक्स 13 बार शतक का आंकड़ा पार कर चुके हैं जबकि 29 अर्धशतक लगा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *